HRTC ढाबे में मिले घटिया भोजन, तो ये रहा नंबर- तुरंत करें कॉल, होगी कार्रवाई

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HRTC ढाबे में मिले घटिया भोजन, तो ये रहा नंबर- तुरंत करें कॉल, होगी कार्रवाई


शिमलाः
अगर आप हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस में सफर करते हैं, तो आपको यह बात तो पता ही होगी कि सफर के दौरान HRTC की बसें निगम के ढाबों पर रुकती है। ऐसे में ये निगम की जिम्मेदारी हो जाती है कि वह अपने यात्रियों को अच्छी गुणवत्ता का खाना उपलब्ध करवाए।

इस बीच यदि यात्रियों को अच्छा खाना नहीं मिल पाता है, तो वह इसकी शिकायत किससे करें ये बड़ी समस्या बन जाती है। ऐसे में इस समस्या के संधान के लिए निगम द्वारा एक ख़ास हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है।

अब से यात्री निगम द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर 9418000529 पर खाने की खराब क्वालिटी से सम्बंधित शिकायत कर सकते हैं। यही नहीं यात्री इसका वीडियो बनाकर इस नंबर पर वॉट्सएप भी कर सकते हैं। इस तरह की शिकायत मिलने पर निगम ढाबे के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करेगा।

निगम ने जारी किए निर्देश-

  • समय समय पर हो ढाबों का निरीक्षण
  • गुणवत्ता में कमी पर पहले दी जाए वार्निंग, यदि नहीं किया सुधार तो फिर होगी कार्रवाई
  • ढाबों में लगी होनी चाहिए रेट लिस्ट
  • चालक-परिचालक के पास भी दे सकते हैं यात्री शिकायत

इस संबंध में निगम की ओर से सभी प्रबंधकों, क्षेत्रीय प्रबंधकों तथा उड़न दस्तों को समय-समय पर ढाबों का निरीक्षण करने के आदेश जारी किए गए हैं। वहीं, निरीक्षण के दौरान अगर खाने की गुणवत्ता में कोई कमी पाई जाती है तो पहले उन्हें सुधारने के लिए दिशा-निर्देश दिए जाएं। अगर इसके उपरांत भी खाने की गुणवत्ता में सुधार नहीं होता तो फिर छाबे के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाए।

यही नहीं निगम ने प्रदेश के 350 ढाबों को सामान की रेट सिल्ट लगाने के भी आदेश दिए हैं। साथ ही यात्रियों की ओर से मिली छोटी से छोटी शिकायत को गंभीरता से लेने तथा उस पर कार्रवाई करने को कहा गया गया।

इनके पास भी दे सकते हैं शिकायत

इस संबंध में यात्री बस के चालक व परिचालक के पास भी शिकायत कर सकते हैं। बावजूद इसके यदि समस्या का समाधान नहीं होता है तो वो अपनी शिकायत मंडलीय प्रबंधक, मुख्य कार्यालय शिमला को भी कर सकते हैं।

एमडी बोलेः गंभीर है विभाग

इस संबंध में जानकारी देते हुए एचआरटीसी के एमडी संदीप कुमार ने बताया कि यात्रियों की समस्याओं को लेकर प्रबंधन गंभीर है। यात्री अपनी शिकायत निगम द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर कर सकते हैं। उनकी समस्याओं का तुरंत समाधान किया जाएगा।

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